25000 का इनामी डकैत शाहरुख की राजस्थान के टोंक ज़िले से उत्तराखंड एसटीएफ ने की गिरफ्तारी

दिल्लीः कई सालों से फरार चल रहे उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के कुख्यात डकैत शाहरुख को एसटीएफ ने राजस्थान से अरेस्ट किया. थाना मैनाठेर, मुरादाबाद के रहने वाले इस कुख्यात डकैत शाहरुख पर 25 हज़ार रुपये का इनाम था, जो पिछले 6 सालों से फरार चल रहा था. शाहरुख के खिलाफ लूट और डकैती के मुकदमे हरिद्वार के थाना कनखल और कलियर थाने में दर्ज हैं. उत्तराखंड एसटीएफ इसे बड़ी सफलता बता रही है, वहीं ​हरिद्वार में जीआरपी ने ट्रेनों में लूट करने वाले गैंग के एक इनामी गुर्गे को भी पकड़ा.

दरअसल, सितम्बर-2018 की रात में जनपद हरिद्वार के थाना कनखल क्षेत्र स्थित रुद्रबिहार कॉलोनी, जमालपुर में विकास कुमार के घर कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने उनके साथ मारपीट और हथियारों के बल पर डकैती को अंजाम दिया था. डकैत ज्वेलरी, नकदी और बैग में रखे कुछ कागजात लूट ले गए थे. इसके अलावा थाना कलियर क्षेत्र के ग्राम माजरी में महिपाल सिंह के घर कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके परिवार के साथ मारपीट कर सारे गहने आदि लूट लिये थे.

इन दोनों ही मामलों को एक ही तरह से की गई लूट समझा गया और जांच में 5 से 6 डकैतों को आरोपी बनाया गया. कुख्यात डकैतों के इस गैंग के खिलाफ उत्तराखंड STF अन्य डकैतों आज़ाद, सैफ अली और मूंगी को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज चुकी है. अब लंबे समय से फरार गैंग लीडर शाहरुख की गिरफ्तारी भी हो गई. यह गिरफ्तारी मुखबिरों की मदद और राजस्थान पुलिस के सहयोग से टोंक ज़िले के देवली क्षेत्र से हुई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker