शादी के एक साल बाद ही ससुराल से भाग जाना चाहती थीं फराह खान, ‘Mika Di Voti’ पर किया चौंकाने वाला खुलासा

फिल्म डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान अपने फनी और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। फराह हाल ही में रियलिटी शो स्वयंवर ‘मीका दी वोहटी’ में बतौर स्पेशल गेस्ट नजर आई थीं। शो के दौरान फराह ने अपनी शादीशुदा जिंदगी का अनुभव शेयर किया। उन्होंने खुलासा किया कि वह अपनी शादी के साल भर बाद ही घर से भाग जाना चाहती थीं।

गौरतलब है कि फराह खान ने खुद से 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से शादी की है। 59 साल की फराह तीन बच्चों की मां हैं। शो में फराह ने कहा, “मुझे लगता है कि शादी के लिए कोई स्टैंडर्ड उम्र नहीं होती है। जब आपको सही इंसान मिले तब आप शादी कर सकते हैं। मैं शादी के सालभर बाद ही अपने रिश्ते से भाग जाना चाहती थी क्योंकि एडजस्ट करना मुश्किल हो रहा था।”

इसका अलावा फराह ने हाल ही में अपनी फिल्म तीस मार खान की असफलता पर भी बात की थी। उन्होंने बिजनेस टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा, “मुझे अभी भी याद है कि कैसे तीस मार खां के बारे में लोगों ने बहुत सी बातें कही थीं, लेकिन फिल्म ने पैसा कमाया। मैं एक फाइटर और सर्वाइवर रही हूं। ‘शीला की जवानी’ गाने के लिए मुझे बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड मिला था। लेकिन इसके बावजूद मैं इस फिल्म के बाद घर से बाहर नहीं निकलना चाहती थी। मेरी सास ने मुझे इसके लिए काफी प्रोत्साहित किया। समय और उतार-चढ़ाव के साथ मैं बड़ी और समझदार होती गई। मेरे बच्चे हुए। समय के साथ सब बदल गया। आज मैं महसूस करती हूं कि जो तुम्हारा है, वह तुम्हारे पास आकर ही रहेगा। अब मैं असुरक्षित नहीं हूं। मैं जो इंसान हुआ करती थी, मुझे आज उस भावना से नफरत है। बेशक, इंसान का स्वभाव ऐसा है कि कई बार जब किसी की फिल्म अच्छी नहीं चलती तो वे खुश हो जाते हैं। यही इस इंडस्ट्री की विशेषता है और उसका क्या कर सकते  हैं। आज मैं जानती हूं कि फिल्म जब भी जिस किसी की किस्मत में होगी, उसके साथ बनेगी।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker