पाकिस्तान: भीषण बारिश से पाकिस्तान में 77 की मौत, मंत्री शेरी रहमान ने कहा ‘राष्ट्रीय त्रासदी’

दिल्लीः पाकिस्तान में हुई मॉनसून की भीषण बारिश में 77 लोगों की मौत हो गई है. केवल बलूचिस्तान प्रांत में ही बारिश से 39 लोगों की मौत हुई है. देश की जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बारिश के कारण हुई मौतों को ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ करार दिया. पाकिस्तान में हुई भयंकर बारिश से सैकड़ों घर तबाह हो गए. मंत्री रहमान ने कहा कि भारी बारिश के कारण दूरदराज के इलाकों में बचाव कार्य में बाधा आ रही है.

समाचार एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक मंत्री शेरी रहमान ने कहा कि भारी बारिश से मरने वालों में बच्चे, पुरुष और महिलाएं शामिल हैं. सरकार राष्ट्रीय और प्रांतीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों की मदद से बारिश से संकट में फंसे स्थानीय लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि पानी का स्तर ऊंचा है और लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि मॉनसून का पैटर्न बदल रहा है. इस समय पूरे पाकिस्तान में बारिश औसत बारिश से 87 फीसदी अधिक है.

मंत्री शेरी रहमान ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने राष्ट्रीय मॉनसून को लेकर एक आपात योजना तैयार की है. उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का भी अपील की ताकि आगे जानमाल के नुकसान को रोका जा सके. मंत्री शेरी रहमान ने कहा कि इन मौतों और तबाही को रोकने के लिए हमें एक व्यापक योजना की जरूरत है. क्योंकि यह पूरा विनाश जलवायु परिवर्तन के कारण हो रहा है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker