बागी खेमे के बढ़ते असर से परेशान शिवसेना ने बदला लोकसभा का चीफ व्हिप

दिल्लीः शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने लोकसभा में पार्टी की मुख्य सचेतक भावना गवली को हटा दिया है. गवली ने सुझाव दिया था कि शिवसेना को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह को देखते हुए भाजपा के साथ अपने दशकों पुराने संबंधों को फिर से कायम करना चाहिए. इसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने लोकसभा में भावना गवली को मुख्य सचेतक के पद से हटा दिया और उनके स्थान पर राजन विचारे को नामित किया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक यह जानकारी शिवसेना के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने साझा की. राउत ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखा, ‘आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल ने सांसद भावना गवली के स्थान पर लोकसभा में मुख्य सचेतक के रूप में तत्काल प्रभाव से राजन विचारे को नामित किया है.’ संजय राउत शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं.

भावना गवली पूर्वी महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. वे शिवसेना की उन सांसदों में से एक थीं, जिन्होंने सुझाव दिया था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के मद्देनजर शिवसेना को भाजपा के साथ अपने दशकों पुराने संबंधों को फिर से कायम करना चाहिए. राजन विचारे लोकसभा में ठाणे का प्रतिनिधित्व करते हैं. एकनाथ शिंदे भी ठाणे से हैं. शिवसेना के लोकसभा में 18 और राज्यसभा में तीन सांसद हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker