MP में कई जिलों में कुछ दिन में भारी बारिश के आसार

दिल्लीः मध्य प्रदेश में मानसून धीरे-धीरे एक्टिव हो रहा है. पिछले दो दिन के दौरान जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई है. इसके अलावा, शहडोल, उज्जैन, रीवा, इंदौर, ग्वालियर, सागर एवं चंबल संभाग के जिलों में भी मौसम मेहरबान हुआ है. लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. बारिश का दौर अगले दो दिनों तक और जारी रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल, राजगढ़, सीहोर, बड़वानी, खरगौन, मंदसौर, नीमच, गुना में अगले 24 घंटे में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, छिंडवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, बैतूल जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग की ओर से मंडला, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अगले 72 घंटे में इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

प्रदेश में झमाझम बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने की घटना में बुधवार को दिनभर में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. श्योपुर, भिंड, ग्वालियर और छतरपुर ज़िले में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. इंदौर-उज्जैन में बढ़ा शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है. घाटों पर बने मंदिरों में पानी भर गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker