62 लाख 500 और 1000 की पुरानी करेंसी के साथ शख्स गिरफ्तार

दिल्लीः दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके के रमेश पार्क से दिल्ली पुलिस ने डॉ. एजाज अहमद नाम के शख्स को 500 और 1000 के पुरानी करेंसी के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, इस शख्स के पास से 62 लाख रुपए की पुरानी करेंसी मिली है. हैरानी की बात यह है इस शख्स ने 62 लाख रुपए की पुरानी करेंसी को 14 लाख रुपए की नई करेंसी से खरीदा है. पुलिस की पूछताछ में इस शख्स ने बताया कि उसने ये पुराने नोट कई जगह से इकट्ठे किए हैं और ये करीब 20 लाख रुपए में इन नोटों को बेच देता.

दिल्ली के शकरपुर थाना की पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है. लेकिन मामला संदिग्ध लगने पर देर रात इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी की टीम को बुलाया गया. अब तमाम टीम इस शख्स से पूछताछ कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है की पुरानी करेंसी को किस तरीके से मार्केट में बेचता था और इसका खरीददार कौन है? फिलहाल दिल्ली पुलिस दोपहर में शख्स को कोर्ट के अंदर पेश करेगी.

बता दें कि बीते जनवरी महीने में इसी तरह की खबर उत्तराखंड में सामने आई थी. तब उत्तराखंड पुलिस को एक ऑपरेशन के दौरान पुरानी करेंसी का जखीरा पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी थी. इस दौरान करीब चार करोड़ के पुराने नोटों को बरामद किया गया था. इसके साथ ही निशानदेही पर हरिद्वार में छापेमारी की गई थी, इसमें करीब 25 से 30 करोड़ के पुराने नोट पाए जाने की भी आशंका जताई जा रही थी. नोटों की बरामदगी के मामले में हरिद्वार के अलावा यूपी के अमरोहा का भी कनेक्शन भी सामने आ रहा था. इस मामले में सात आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था. बताया गया था कि उत्तराखंड एसटीएफ को पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने वाले गैंग की जानकारी मिली थी. इस पर उन्होंने जाल फैला दिया. सटीक मुखबिरी के चलते गैंग को दबोच लिया गया. इस दौरान 4 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए गए थे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker