8 मिनट में हफ्ते भर का खाना खा गयी यह लड़की

दिल्लीः हाल के दिनों में आपने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ईटिंग चैलेंजेस देखे होंगे. इनमें लोग बड़े अमाउंट का खाना पल भर में खाने की कोशिश करते हैं. भारत में भी ऐसे कई फूड ब्लोगर्स मौजूद हैं जो बड़े से बड़ा पोर्शन झट से खा कर खत्म कर देते हैं. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं यूके की रहने वाली लियह की. लियह ने इस शौक में अब तक कई वर्ल्ड रिकार्ड्स बना लिए हैं. हाल ही में किये गए अपने नए चैलेंज की वजह से लियह (Leah Shutkever) एक बार फिर चर्चा में है. लियह ने एक हफ्ते का खाना एक बार में खाकर लोगों को हैरान कर दिया.

यूके के सबसे पेटू इंसानों में से एक लियह ने देश के सबसे बड़े ब्रेकफास्ट चैलेंज को करते हुए रिकॉर्ड तोड़ दिया. लियह ने आठ हजार कैलोरी वाले इस चैलेंज को सिर्फ आठ मिनट में खत्म कर दिया. मूल रूप से बिर्मिंघम में पैदा हुई लियह ने अभी तक खाने के मामले में 27 गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स बनाए हैं. इस बार का ह्यूज ब्रेकफास्ट चैलेंज उसने पिछले महीने ही पूरा किया.

अपने इस नए चैलेंज में लियह ने पांच अंडे खाए. साथ में पांच सॉसेज, पांच बेकन, पांच टमाटर, पांच हैश ब्राउन और पांच ब्लैक पुडिंग के कप. इसके अलावा चैलेंज में पांच टोस्ट, पांच बीन्स की कटोरी और पांच मशरूम की कटोरी शामिल थी. इस पूरे प्लेट में आठ कैलोरी थी. लियह के उम्र और वजन की लड़की के लिए आठ हजार कैलोरी उसके हफ्ते भर एनर्जी के लिए काफी है. लेकिन लियह ने ये सारा खाना एक बार में ही सिर्फ आठ मिनट में खाकर खत्म कर दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker