काली पोस्टर विवाद: महुआ मोइत्रा के बयान से TMC ने किया किनारा, दिलीप घोष बोले- कानून करेगा अपना काम

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में आज तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने कुछ ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद से विवाद और बढ़ गया। दरअसल, इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट में बोलते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने फिल्म के पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाएं जाने पर बयान देते हुए कहा कि मेरे लिए काली मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी है। उन्होंने कहा कि आपको अपनी देवी की कल्पना करने की स्वतंत्रता है। अप इस बयान के बाद से महुआ मोइत्रा की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही है। यही कारण है कि महुआ मोइत्रा के बयान से उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने भी किनारा कर लिया है।

इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस की ओर से पेश किया गया है। ट्वीट में तृणमूल कांग्रेस ने लिखा कि इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट2022 में महुआ मोइत्रा द्वारा की गई टिप्पणियां और देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं और पार्टी द्वारा किसी भी तरीके या रूप में समर्थित नहीं हैं। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है। वहीं, महुआ मोइत्रा ने भी सफाई दी है। महुआ मोइत्रा ने कहा कि आप सभी संघियों के लिए- झूठ बोलना आपको बेहतर हिंदू नहीं बना देगा। मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया या धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया। सुझाव है कि आप तारापीठ में मेरी माँ काली के पास जाएँ, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में क्या खाना-पीना दिया जाता है। जॉय मां तारा।

दूसरी ओर भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इसको लेकर कानून अपना काम करेगा। दिलीप घोष ने कहा कि जिसका जैसा लाइफस्टाइल, उसको वैसा ही दिखता है। उनको हर तरफ सिगरेट शराब ही दिखती है। भावनाएं आहत नहीं कर सकती। वहीं, शुभेंदु अधिकारी का भी बयान सामने आ गया है। बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने हमेशा हिंदुओं का अपमान किया है। उन्होंने ममता बनर्जी से महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। आपको बता दें कि कनाडा में रह रहीं भारतीय मूल की फ़िल्मकार लीना मणिमेकलाई द्वारा अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म के पोस्टर में माँ काली का अपमान किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker