महिला ने नौकरी निकालते हुए ऐसी-ऐसी शर्तें रखी हैं कि सुनकर ही आदमी को चक्कर आ जाए

दिल्लीः नौकरी कोई भी हो, उससे जुड़े हुए कुछ नियम-कानून तो होते ही हैं. ये ऐसे नियम होते हैं, जिन्हें नौकरी देने वाला और नौकरी करने वाला, दोनों ही मानते हैं. ऐसे में कुछ भी ऐसा नहीं होता, जो दोनों में से किसी के भी सम्मान को ठेस पहुंचाए. हाल ही में एक महिला ने अपने डॉग की देखभाल के लिए डॉग सिटर (Weird Job Vacancy) की एक नौकरी निकाली, जिसके लिए वो बाकायदा कॉन्ट्रैक्ट (Agreement for Dog Sitter Job) साइन कराना चाहती है.

डॉग की देखभाल के लिए महिला ने नौकरी निकालते हुए ऐसी-ऐसी शर्तें रखी हैं कि सुनकर ही आदमी को चक्कर आ जाए. लोगों ने इस हरकत पर उसे खूब भला-बुरा कहा है. महिला ने नौकरी के लिए एप्लाई करने वाले को सिर्फ कुत्ते की देखभाल ही नहीं, उसके साथ न जाने क्या-क्या सोचने और समझने की ज़िम्मेदार दे दी है. अब लोग इसे स्कैम करार दे रहे हैं. आप भी देखिए छोटी सी नौकरी की भारी-भरकम शर्त.

महिला का ये विज्ञापन सोशल मीडिया पर लोगों का खासा ध्यान आकर्षित कर रहा है. इस विज्ञापन में महिला ने साफ तौर पर लिखा है कि उसे एक ऐसा डॉग सिटर चाहिए जो उसकी शर्तों को मानते हुए एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करे. अब आप ये भी जान लीजिए कि कॉन्ट्रैक्ट में क्या-क्या होगा –

कैंडिडेट को कुत्तों से प्यार होना चाहिए
उसे खास तौर पर ज़ीरो (महिला का पालतू कुत्ता) से प्यार होना चाहिए
दिन में 3-4 बार वो उसे टहला सके और 2 बार खिला सके.
वो जीरो के मुताबिक होना चाहिए और उसमें 55-60 किलो के डॉग को खींचने की शक्ति होनी चाहिए
कुत्ते की फोटो उन्हें भेजते रहें और उसके बारे में बात करने को हमेशा तैयार रहे
सबसे अहम बात ये कि उनकी गैरहाजिरी में अगर कुत्ते या घर की दूसरी चीज़ों का नुकसान होता है तो जिम्मेदारी डॉग सिटर को लेनी होगी.
महिला की इन सभी शर्तों का एक एग्रीमेंट बनाएगी, जिस पर नौकरी करने वाले को अपना साइन देना होगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker