अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में हुई उठापटक के लिए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी घेरा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में महाराष्ट्र में हुई उठापटक पर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी घेरा है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब वो विपक्ष के पीछे ईडी और सीबीआई लगाती थी और उसी रास्ते पर अब बीजेपी है.

अखिलेश यादव ने कहा- महाराष्ट्र में उन्होंने (बीजेपी) ने स्वीकार कर लिया कि वहाँ ईडी की सरकार है. ईडी सरकार मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में भी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इन संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है. पिछले दिनों महाराष्ट्र विधानसभा में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हाँ, महाराष्ट्र में ईडी की सरकार है यानी एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की.

महाराष्ट्र में कई दिनों तक चले सियासी संकट के बाद शिवसेना के बाग़ी नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में नई सरकार बनी है. जबकि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बार उप मुख्यमंत्री बने हैं. विपक्ष ने कई बार ये आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायकों को तोड़ने के पीछे बीजेपी है और इसमें ईडी का इस्तेमाल किया गया है.

अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार की 100 दिनों की उपलब्धियों पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा- सरकार जहाँ 100 दिन की उपलब्धि बता रही है उनको 5 साल 100 दिन की उपलब्धि बतानी चाहिए. इनकी उपलब्धि की पोल तब खुली, जब उनके उपमुख्यमंत्री लखनऊ वापस आए और उनसे बिना पूछे तबादला कर दिया. भ्रष्टाचार, अन्याय चरम पर है. सरकार में कुछ ऐसी ताक़ते हैं, जो पीछे से चला रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker