शिक्षा ऋण न चुकाने पर 2 बहनों को निर्वस्त्र कर पीटने की घटना पर बोले कर्नाटक के मंत्री, हम सुनिश्चित करेंगे कि महिलाओं को न्याय मिले

बेंगलुरु में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। दो बहने शिक्षा ऋण चुकाने में सक्षम नहीं थी, तो उनके ही घर पर उनको निर्वस्त्र करके पीटा गया है। पूरे मामले पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की तरफ से भी बयान सामने आया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अनेकल में कर्ज न चुकाने पर दो बहनों के निर्वस्त्र होने की घटना की जानकारी मुझे मिली है। शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है। हम सुनिश्चित करेंगे कि महिलाओं को न्याय मिले।

उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या को लेकर अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि उदयपुर की घटना से पूरा देश स्तब्ध था। जिम्मेदारों को फांसी दी जानी चाहिए। पता नहीं कितने लोग कट्टरपंथियों के लिए अपनी जान कुर्बान करने जा रहे हैं? घटना की सभी को निंदा करनी चाहिए। ऐसे कृत्य करने वालों का बहिष्कार किया जाना चाहिए। ऐसी घटनाएं अफगानिस्तान और अन्य इस्लामी देशों में देखी गईं। दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत में ऐसा हो रहा है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे पाकिस्तान और दूसरे देश हैं। पुलिस को निर्देश दिया जा रहा है कि वह शिवाजीनगर और बेंगलुरु जैसे अन्य क्षेत्रों पर कड़ी नजर रखे। 

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार पीड़ितों में से एक ने नेरिगा गांव के निवासी रामकृष्ण रेड्डी से अपने बच्चों की शिक्षा के लिए 30 प्रतिशत की अत्याधिक ब्याज पर एक लाख रुपये का कर्ज लिया था। हालांकि उसे एक बार में ही पूरी राशि अदा करने के लिए कहा गया। गांव के लोगों ने दोनों पक्षों के बीच शांति समझौता करवा दिया। कहा गया कि जब वे अपनी जमीन बेच देंगे तो पीड़ित कर्ज की रकम अदा कर देगा। लेकिन इसके बावजूद आरोपी घर में घुस कर दो बहनों के साथ बेरहमी से मारपीट की और कपड़े उतारे। बाद में पीड़िता ने थाने का दरवाजा खटखटाया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker