600 रुपये की PPE किट 990 में खरीदी? मुख्यमंत्री सरमा ने दिल्ली डिप्टी सीएम सिसोदिया के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोविड पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) के लिए ठेके देने में कदाचार के आरोपों को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 30 जून को सीजेएम कोर्ट, कामरूप (ग्रामीण) के समक्ष दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया है। पिछले महीने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया था कि असम सरकार ने 2020 में कोविड -19 महामारी के दौरान बाजार दरों से ऊपर पीपीई किट की आपूर्ति करने के लिए हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी की फर्मों और बेटे के बिजनेस पार्टनर को ठेका दिया था।

सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा था कि हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को ठेका दिया। उन्होंने पीपीई किट के लिए ₹ 990 का भुगतान किया, जबकि अन्य को उसी दिन दूसरी कंपनी से ₹ ​​600 में खरीदा गया। यह एक बहुत बड़ा अपराध है। सिसोदिया ने दावा किया था कि उनके पास ऐसा साबित करने के लिए दस्तावेज हैं। उस समय सरमा ने सिसोदिया को चेतावनी दी थी “जल्द ही आपको गुवाहाटी में देखा जाएगा क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।

इससे पहले असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने पीपीई किट खरीद मामले में घपले का आरोप लगाने वाले आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया। रिंकी सरमा के वकील पी नायक ने कहा कि उनके मुवक्किल ने कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी गतिविधियों के तहत पीपीई किट दान के रूप में जमा की। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker