शुक्रवार को भी जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्लीः इस शुक्रवार को भी जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उदयपुर हत्याकांड के बाद से माहौल गर्म है। जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। इस वजह से भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि पूर्व की भांति इस बार भी प्रमुख मस्जिदों के आस-पास फोर्स तैनात रहेगा। सुबह पुलिस पैदल गश्त भी करेगी। नमाज के बाद मस्जिद के बाहर भीड़ जुटने नहीं दी जाएगी। मिश्रित आबादी क्षेत्र में पुलिस पहले से अलर्ट है। सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। एलआईयू और साइबर सेल को अलर्ट किया गया है। नमाज के समय क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे। नमाज सकुशल संपन्न होने की जानकारी कंट्रोल को देंगे।

एसपी सिटी ने बताया कि ताजनगरी में पूर्व में भी जुमे की नमाज पर शांति रही है। पुलिस लगातार संभ्रांत लोगों के संपर्क में हैं। शांति कमेटी की थानावार बैठकें कराई गईं हैं। दोनों ही पक्षों के लोग खुद पुलिस की मदद करते हैं। कोई गड़बड़ी करने की कोशिश करता है तो पुलिस को सूचित करते हैं। पुलिस ने भी लोगों से आग्रह किया है कि भड़काऊ मैसेज और बयान को वायरल नहीं करें।

अखिल भारत हिंदू महासभा के किसी पदाधिकारी के खिलाफ मुकदमे का यह पहला मामला नहीं है। पूर्व जिलाध्यक्ष रौनक ठाकुर और अंकित के खिलाफ पिछले दिनों रंगदारी वसूलने की धारा के तहत पुलिस ने अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज कराया था। यह मुकदमा एक ऑडियो वायरल होने पर जांच के बाद लिखाया गया था। पुलिस ने जांच में पाया था कि मीट व्यापारियों ने अवैध वसूली की जाती है। इससे पहले रुनकता में हुए अग्निकांड में रौनक ठाकुर को नामजद किया गया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker