छत्तीसगढ़: ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करने सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

दिल्लीः केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध अब छत्तीसगढ़ में भी किया जाएगा। राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी यह विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरेगी। प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून को अग्निपथ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन होगा। सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे। जिस विधानसभा में कांग्रेस के विधायक नहीं हैं वहां पार्टी के नेता विरोध करेंगे। मैं खुद विधानसभा क्षेत्र पाटन के धरना प्रदर्शन में रहूंगा। जब तक यह योजना वापस नहीं होगा, तब तक कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही। 

दिल्ली से बुधवार की रात रायपुर लौटे सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि इस सप्ताह देश में दो मुद्दे तेजी से चले। नेशनल हेराल्ड पर राहुल गांधी से 5 दिनों तक ईडी ने पूछताछ की और दूसरा मुद्दा अग्निपथ योजना। अग्निपथ को लेकर पूरे देश के युवाओं में आक्रोश फैला है। ईडी के माध्यम से राहुल गांधी की आवाज को दबाने केंद्र सरकार ने यह कृत्य किया है। उन्होंने कहा कि जब कोई मनी नहीं तो लॉड्रिंग नहीं हुई। लॉंड्रिंग नहीं हुई तो ईडी का कोई काम नहीं है। कोई एफआईआर भी नहीं हुआ है, लेकिन परेशान करना है। पार्टी को बैकफुट पर ले जाना था और हमारे नेता की आवाज को दबाना था।

चिकित्सा, रेलवे, शिक्षा सब ठेके पर देना चाहते हैं
भूपेश बघेल ने कहा कि न पार्टी झुकने वाली है और न हमारे नेता दबने वाले हैं। भाजपा को केवल कांग्रेस और राहुल गांधी से खतरा है। राहुल गांधी किसानों, नौजवानों और दलितों की लड़ाई लड़ते हैं, इसलिए विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। बघेल ने कहा कि अग्निवीर, रेलवे वीर, शिक्षा वीर, चिकित्सा वीर… इसी तरह सब कुछ ठेके पर लाना चाहते हैं। युवाओं के सपनों को चकनाचूर करना चाहते हैं। 4 साल के ठेके पर रखेंगे। जब रिटायर होते हैं तब तक लोग दादा और नाना बन जाते हैं, लेकिन केंद्र सरकार युवाओं को 4 साल में रिटायर करेगी। युवा सेवानिवृत्त होकर शादी करेंगे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker