खेत में पहुंचे मगरमच्छ के 30 बच्चे,किसान द्वारा बचायी गयी सबकी जान

दिल्लीः मंदसौर से एक अच्छी खबर आयी है. यहां एक किसान ने मगरमच्छ के 30 बच्चों की जान बचा ली. उसके इस काम से कलेक्टर तक इतने खुश हुए कि खुद उन्होंने किसान को धन्यवाद अदा किया. कैसे क्या हुआ. किसान ने कैसे मगरमच्छ के बच्चों को बचाया ये जानने के लिए पूरी खबर पढ़िए.

वाकया मंदसौर जिले की भानपुरा तहसील के एक गांव सादलपुर का एक किसान अब चर्चा में है. सब उसकी तारीफ कर रहे हैं. शुभम चेतराम पाटीदार ने अपनी समझदारी और होशियारी से मगरमच्छ के लगभग 30 बच्चों को जीवनदान दिया. उन्होंने मगरमच्छ के बच्चों को बचाकर चंबल नदी में छुड़वाया.

खेत के पोखर में थे मगरमच्छ
शुभम की नजर वहां रहने वाले दिनेश पाटीदार के खेत पर बनी डबरी पर पड़ी. उस डबरी में मगरमच्छ के बच्चे थे. वो देखकर हैरान रह गया. लेकिन घबराने या उन्हें नुकसान पहुंचाने के बजाए शुभम ने सूझबूझ से काम लिया. उसने फौरन वन विभाग को खबर कर दी. वन विभाग की टीम फौरन मौके पर पहुंच गयी. मगरमच्छ के बच्चों को डबरी से निकालकर पॉलिथिन के एक बैग में डाला और सभी बच्चों को चंबल नदी में सुरक्षित छुड़वा दिया.

कलेक्टर ने की तारीफ
किसान इतना समझदार था कि उसने कलेक्टर गौतम सिंह को भी सूचना दी. कलेक्टर ने किसान का आभार माना कलेक्टर ने कहा ऐसे किसानों से सभी नागरिकों को प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने वन्यजीवों की रक्षा करके बहुत बड़ा काम किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker