ओवैसी का बीजेपी पर हमला- सरकार चाहती है कि पूर्व सैनिक अडानी-अंबानी के घर के बाहर लाइन लगाएं

दिल्लीः एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अग्निपथ योजना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और योजना वापस लेने की मांग की है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “आप ये क्यों चाहते हैं कि चार साल तक देश की रक्षा करने के बाद, यही युवा पूर्व सैनिक या तो अडानी और अम्बानी के घर के बाहर नौकरी की लाइन में खड़ा हो या बीजेपी के दफ्तरों के बाहर चौकीदारी करे.”

“मोदीजी ने नोटबंदी के बाद 50 दिन मांगे थे, वो अभी तक पूरे नहीं हुए. लॉकडाउन का नतीजा भी हम सबने देखा है. पर ये सरकार है जो कि अपनी गलतियों को दोहराना चाहती है. देश के युवा से टकराना चाहती है.”

उन्होंने कहा, “मोदीजी, युवा भारत का भविष्य हैं, आप और आप के साथ बार-बार एक्सटेंशन लेने वाले रिटायर्ड आईएएस अफसर नहीं. आप इस युवा वर्ग की आवाज़ सुनिए और उनकी मांग पर अमल कीजिये – इस अग्निवीर योजना को तुरंत वापस लीजिये.”

अग्निपथ योजना के तहत केवल चार साल के कार्यकाल को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ है. राजनीतिक दल भी इसे लेकर बीजेपी की आलोचना कर रहे हैं और युवाओं के भविष्य को ख़तरे में डालने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, बीजेपी ने विपक्ष पर सेना भर्ती को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

सेना में नई भर्ती योजना अग्निपथ के तहत चार सालों के लिए भर्ती की जाएगी. भर्ती किए गए 25 प्रतिशत युवाओं को भारतीय सेना में चार साल के बाद आगे बढ़ने का मौका मिलेगा जबकि बाकी अग्निवीरों को नौकरी छोड़नी होगी.

हालांकि, असम राइफ़ल्स और अर्धसैनिक बलों में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण किया गया है. वहीं, सरकार का कहना है कि उन्हें रोजगार के दूसरे मौकों के लिए भी मदद की जाएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker