‘अग्निपथ योजना’ देश को आग में झोंकने की योजना है: कन्हैया कुमार

दिल्लीः कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के बारे में कहा है कि यह देश को आग में झोंकने वाली योजना है. उन्होंने यह भी कहा है कि भ्रम फैलाया जा रहा है कि यह आंदोलन केवल बिहार में हो रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है.

उन्होंने कहा, ”हर राज्य से युवा सेना में भर्ती होते हैं. एक डिज़ाइन के तहत यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि यह आंदोलन केवल बिहार में ही हो रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है. इस बारे में तेलंगाना, राजस्थान, महाराष्ट्र में भी विरोध हो रहा है.”

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में शनिवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कन्हैया कुमार ने यह बातें कहीं.

उनके साथ कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के नए प्रमुख बने पवन खेड़ा और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी भी मौजूद थे. पवन खेड़ा ने मोदी सरकार पर लोगों से बिना पूछे और बंद कमरे में फ़ैसले लेने का आरोप लगाया है.

कन्हैया कुमार ने कहा, ”पूरे देश में बेरोज़गारी बढ़ी हुई है, लेकिन बिहार में इसके आंकड़े दोगुने हैं. वैसे भी बहुत पहले से वहां रोज़गार के लिए बाहर जाने का चलन है. इसलिए नई योजना का वहां सबसे ज़्यादा विरोध हो रहा है.”

कुमार ने युवाओं से अपील की है कि वे हिंसक विरोध प्रदर्शनों में शामिल न हों. साथ ही कहा कि नौजवानों की इस लड़ाई में कांग्रेस पूरी तरह से उनके साथ है.

बिहार के बेगुसराय के रहने वाले कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वो ख़ुद को ‘डॉक्टर डैंग’ (कर्मा फ़िल्म का एक किरदार) समझते हैं और लोगों को ‘पिंजरे में बंद चूहा.’ उन्होंने पीएम मोदी पर बहुत झूठ बहुत बोलने का भी आरोप लगाया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker