बेयरस्टो के तूफानी शतक के दम पर इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैण्ड को हराया

दिल्ली: बेन स्टोक्स के कप्तान बनते ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेवर बदल गए। इंग्लैंड ने नॉटिंघम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इंग्लैंड को आखिरी दिन के खेल में जीत के लिए 299 रन का टारगेट मिला, जिसे उसने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे। उन्होंने सिर्फ 92 गेंदों पर 136 रन बनाए। इसमें 14 चौके और 7 छक्के शामिल रहे। बेन स्टोक्स ने 70 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम जब चौथी पारी खेलने उतरी, तब दिन के खेल में 72 ओवर बचे थे। लेकिन इंग्लैंड ने 50 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच चुना गया। बेयरस्टो ने 77 गेंदों पर शतक पूरा किया था। यह टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की ओर से अब तक का दूसरा सबसे तेज शतक है। इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट शतक जमाने का रिकॉर्ड गिलबर्ट जेसप के नाम है। जेसप ने 1902 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 गेंदों पर शतक जमाया था।

न्यूजीलैंड ने टेस्ट की पहली पारी में 553 रन बनाए थे। इसके बावजूद उसे हार झेलनी पड़ी। टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में यह सिर्फ 8वां मौका है जब कोई टीम मैच की पहली पारी में 500+ रन बनाने के बावजूद हारी है। आखिरी बार ऐसा पांच साल पहले 2017 में हुआ था। तब बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहली पारी में 500+ रन बनाने के बावजूद हार गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker