विदेशी टीमों के साथ खेले जा सकते हैं IPL के मुकाबले: जय शाह

दिल्ली: IPL के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ढाई महीने का विंडो देगा। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने PTI को दी है। उन्होंने कहा कि IPL की टीमें विदेशों में भी जाकर फ्रेंडली मैच खेलें, इसकी योजना पर भी BCCI और फ्रेंचाइजी काम कर रही हैं।

दरअसल IPL के 15वें सीजन से टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 कर दी गई थी। गुजरात टाइटंस और लखनऊ जायंट्स ने पहली बार IPLमें डेब्यू किया। इससे मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। IPLके मैच 2 महीने तक खेले गए। वहीं, इस बार IPLके दौरान ही कई टीमों के बीच सीरीज होने से फ्रेंचाइजियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई खिलाड़ी IPL शुरू होने के बाद अपनी- अपनी टीम से जुड़े। वहीं कई खिलाड़ी नेशनल टीमों से खेलने के लिए IPL से दूरी बना ली।

इसी को देखते हुए BCCI ने ICC से ढाई महीने का विंडो मांगी थी, ताकि IPL के विभिन्न टीमों में शामिल विदेशी खिलाड़ी भाग ले सकें। जय शाह ने बताया कि बोर्ड ने IPL के लिए ICC और विभिन्न देशों की बोर्ड से ढाई महीने का विंडो लेने के लिए चर्चा की है। एक सवाल के जवाब में जय शाह ने कहा कि IPL की टीमें देश के बाहर जाकर विदेशी टीमों के साथ फ्रेंडली मैच खेलें, इसको लेकर योजना तैयार की जा रही है। इसको लेकर विदेशी टीमों से भी बात की जा रही है, लेकिन यह एक लंबी प्रक्रिया है। इसके लिए देखना होगा कि उस दौरान कोई अंतरराष्ट्रीय मैच न हो।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker