NGO के अफसर ने 10000 महिलाओ से 90 लाख की लूट

दिल्लीः इस शातिर ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में महिलाओं को शातिराना तरीके से चूना लगाया। बताया जा रहा है कि इस ठग ने करीब 10,000 महिलाओं को ठगा है। इसने महिलाओं से करीब 98 लाख 50 हजार रुपये की ठगी की है। सोमवार को इंदौर में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसने राज्य में अलग-अलग जगहों पर महिलाओं को निशाना बनाया है। 

आरोपी की पहचान अमित वर्मा के तौर पर हुई है। अमित के बारे में बताया जा रहा है कि वो ममता महिला उत्थान फाउंडेशन नाम के एक एनजीओ में रिजनल को-ऑर्डिनेटर के तौर पर काम करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्मा महिलाओं को दर्जी की ट्रेनिंग दिलवाने का लालच दिया करता था।

उसने कई महिलाओं से वादा किया था कि वो 20 प्रशिक्षुओं का एक ग्रुप बनाएगा। वो हर प्रशिक्षु से रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 1000 रुपया लिया करता था। यह पैसे वो अपने बैंक अकाउंट में डाल दिया करता था। सभी महिलाओं से यह भी वादा किया गया था कि तीन महीने के बाद उन्हें 9,000 रुपये मिलेंगे। 

पुलिस के अनुसार यह ठग महिलाओं से यह भी वादा करता था कि ट्रेनिंग खत्म होने के बाद उनका रजिस्ट्रेशन फीस वापस कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्हें 1,000 रुपये और सर्टिफिकेट भी दिये जाएंगे। पुलिसिया जांच में खुलासा हुआ कि वर्मा एनजीओ के बैंक अकाउंट में यह पैसे नहीं डालता था। पुलिस का कहना है कि मामले में आगे की जांच अभी जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker