कश्मीर में आतंकी सफाया मिशन जारी,लश्कर के 63 दहशतगर्द मारे गए,

दिल्लीः जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया सेंचुरी पार कर गया है। 2022 के शुरुआती 5 महीनों और 12 दिन के अंदर पुलिस और सेना ने 100 आतंकी मार गिराए। यह जानकारी IGP कश्मीर विजय कुमार ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि इस साल अब तक घाटी के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ों में 71 लोकल और 29 विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

विजय कुमार के मुताबिक सेना और पुलिस ने मिलकर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 63 और जैश-ए-मोहम्मबद के 24 आतंकी मार गिराए। जानकारी के मुताबिक इस साल कुल 61 एनकाउंटर हुए। इनमें 47 आतंकियों और उनके 185 मददगारों को गिरफ्तार किया गया। वहीं इन एनकाउंटर्स में 17 आम नागरिकों और 16 पुलिस और सेना के जवानों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी।

पिछले साल इसी टाइम लिमिट में आतंकियों के मारने का आंकड़ा 50 तक ही पहुंच सका था। इनमें 49 लोकल टेररिस्ट और 1 विदेशी आतंकी शामिल था।

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा आदिल पारे के एनकाउंटर के बाद सैकड़ा पूरा हुआ। आदिल जम्मू-कश्मीर में दो पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल था। श्रीनगर के क्रिसबल पालपोरा संगम इलाके में आतंकवादियों और श्रीनगर पुलिस की एक छोटी टीम के साथ एक मुठभेड़ शुरू हुई। लश्कर का यह आतंकी जम्मू कश्मीर पुलिस दो जवानों हसन डार की हत्या और अंचार सौरा में सैफुल्ला कादरी की हत्या में शामिल था। इसने 9 साल की लड़की को घायल भी कर दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker