पंजाब को हरा कर MP ने रणजी सेमीफइनल में बनाई जगह

दिल्ली: रणजी ट्रॉफी के 2021-22 सीजन का चौथा क्वार्टर फाइनल मैच अलूर में खेला गया, जिसमें पंजाब का सामना मध्य प्रदेश से हुआ। इस मैच में मध्य प्रदेश की टीम को जीत मिली। मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम ने पंजाब की टीम को 10 विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पंजाब के लिए इस मैच में शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा और सिद्धार्थ कौल जैसे सितारे खेल रहे थे। 

इस मैच में पंजाब की टीम के कप्तान अभिषेक शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 71.3 ओवर में 219 रन पर ढेर हो गई। कप्तान अभिषेक शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह ने 47-47 रन बनाए, जबकि सनवीर सिंह ने 41 रन की पारी खेली। गिल 9 रन बना सके। मध्य प्रदेश की तरफ से  3-3 विकेट पुनीत दाते और अनुभव अग्रवाल को मिले, जबकि दो विकेट सारांश जैन को मिले। 

इसके जवाब में पहली पारी में मध्य प्रदेश की टीम ने 397 रन बनाए। शुभम शर्मा ने 102, हिमांशु मंत्री ने 89, रजत पाटीदार ने 85 और अक्षत रघुवंशी ने 69 रन बनाए। इस तरह पहली पारी के आधार पर मध्य प्रदेश की टीम को 178 रन की बढ़त मिली। पंजाब के लिए इस पारी में 8 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। 5 विकेट विनय चौधरी को मिले, जबकि 2-2 विकेट सिद्धार्थ कौल और मयंक मार्केंडे को मिले।

वहीं, अपनी दूसरी पारी में पंजाब की टीम 203 रन पर ढेर हो गई। इस तरह मध्य प्रदेश को जीत के लिए 26 रन का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। पंजाब के लिए 8 बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच सका। मध्य प्रदेश के लिए कुमार कार्तिकेय ने 6 और सारांश जैन ने 4 विकेट चटकाए। मध्य प्रदेश को पहले सेमीफाइनल मैच में बंगाल बनाम झारखंड मैच की विजेता से भिड़ना है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker