WBF फाइट में घायल मुक्केबाज़ की मौत , 2 दिन से कोमा में लड़ रहे थे मौत से जंग

दिल्ली: डरबन में मंगलवार को एक बॉक्सर की मौत हो गई। 24 साल के बॉक्सर सिमिसो बुथेलेजी दो दिन पहले रविवार को कोमा में चले गए थे। वे WBF ऑल अफ्रीका लाइटवेट टाइटल की एक फाइट के दौरान चोटिल हो गए थे। इस फाइट का प्रसारण नेशनल टीवी चैनल में हो रहा था।

बॉक्सिंग साउथ अफ्रीका ने एक सोशल पोस्ट कर बताया कि सिमिसो बुथेलेजी की मंगलवार को मौत हो गई है। उनके सिर में रविवार को डरबन में एक फाइट के दौरान चोट लगी और वे बेसुध नजर आए। जब 10वें और अंतिम राउंड के समाप्त होने में कुछ ही सेकंड बचे थे और रेफरी ने बाउट रोककर दोबारा शुरू की तो बुथेलेजी कन्फ्युज हो गए और रेफरी की ओर ही हवा में मुक्के मारने लगे। ऐसे में रेफरी ने तुरंत फाइट रोक दी और विपक्षी को विजेता घोषित कर दिया। पूरी फाइट के दौरान बुथेलेजी ज्यादा अग्रेसिव दिखे। उन्होंने सिफेशले मंटुंगवा पर रस्सियों से बाहर फेंक कर दबाव डालने की कोशिश की थी।

डॉक्टर्स ने बुथेलेजी की मौत के पीछे ब्रेन में ब्लड क्लॉटिंग की आशंका जताई है। उनके मस्तिष्क से खून बह रहा था। हालांकि, अधिकांश मुकाबले में उन्हें चोट नहीं लगी थी। डॉक्टर का कहना है कि ये कंकशन का मामला हो सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker