“उसने…मेरी टीचर को “गुड नाइट” कहा और फिर उनके सिर पर गोली मार दी” इंटरव्यू में मियाह ने बताया:Texas Mass Shooting

दिल्लीः अमेरिका में टेक्सास स्कूल में हुई गोलीबारी में अपनी दोस्ता खून लगा कर मरने का नाटक करके बचने वाली 11 साल की लड़की ने अमेरिकी सांसदों (US Congress) को उस दिन के भयावह हादसे का आंखो देखा हाल बताया. टेक्सास के उवाल्दे स्कूल के रॉब एलिमेंट्री स्कूल (Robb Elementary School)  में चौथी कक्षा में पढ़ने वाली मियाह सेरिलो  (Miah Cerrillo) ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की कमिटी को बताया कि जब उसके 19 साथी छात्र और दो शिक्षकों को एक टीनेजर बंदूकधारी ने पिछले महीने मार दिया था तब क्या हुआ था.   

मियाह ने अपनी मरी टीचर का फोन लेकर 911 पर डायल किया और पुलिस बुलाई  

अमेरिका में  टेक्सास स्कूल में हुई गोलीबारी में अपनी दोस्ता खून लगा कर मरने का नाटक करके बचने वाली 11 साल की लड़की ने अमेरिकी सांसदों (US Congress) को उस दिन के भयावह हादसे का आंखो देखा हाल बताया. टेक्सास के उवाल्दे स्कूल के रॉब एलिमेंट्री स्कूल (Robb Elementary School)  में चौथी कक्षा में पढ़ने वाली मियाह सेरिलो  (Miah Cerrillo) ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की कमिटी को बताया कि जब उसके 19 साथी छात्र और दो शिक्षकों को एक टीनेजर बंदूकधारी ने पिछले महीने मार दिया था तब क्या हुआ था.   

उसने याद करते हुए बताया कैसे उनकी क्लास एक मूवी देख रही थी और फिर जब शूटर कमरे में घुसा तो वो कैसे अपनी  टीचर की डेस्क के पीछे और अपने बस्तों के पीछे छिपे.  

“उसने…मेरी टीचर को “गुड नाइट” कहा और फिर उनके सिर पर गोली मार दी. और फिर उसने मेरे कुछ साथ के बच्चों पर गोली चलाई और फिर व्हाइटबोर्ड पर गोली चलाई.” एक पहले से रिकॉर्ड किए गए इंटरव्यू में मियाह ने बताया.  

“जब मैं बस्तों के पास गई तो उसने मेरी दोस्त को गोली मारी जो मेरे बिल्कुल बगल में थी और मुझे लगा कि वो कमरे में वापस आने वाला है. तो मैंने उसका थोड़ा खून लिया और अपने पूरे बदन पर लगा लिया.”

मियाह ने याद किया कि कैसे वो बिल्कुल चुप रही, फिर उसने अपनी मरी टीचर का फोन लेकर 911 पर डायल किया.  

मैंने कहा, “हमें मदद चाहिए, और हमें अपने क्लासरूम में पुलिस की ज़रूरत है.”

उवाल्दे में पुलिस की जांच हो रही है, क्योंकि यह सामने आया है कि करीब 12 अधिकारियों ने मियाह की क्लास के बाहर इंतजार किया और कुछ नहीं किया जबकि बच्चे अंदर मरे पड़े थे या मर रहे थे.  

मिया से पूछा गया कि वो हमले के बाद क्या होते देखना चाहती थी. उसने कहा, “मैं सुरक्षा बलों को देखना चाहती थी. मैं नहीं चाहती कि ऐसा फिर से हो.”

मियाह… जिसके बयान के बाद कुछ सांसदों की आंखों में पानी भर आया…उसे अभी भी रात को डरावने सपने आते हैं और वह अपनी पीठ पर गोली के टुकड़ों की चोट से उबर रही है. उसके पिता मिगुएल कैरिलो ने यह जानकारी दी.  

उन्होंने कमिटी को बताया, ” मियाह अब वो छोटी बच्ची नहीं रही जिसके साथ मैं खेलता था.”

मियाह का बयान ऐसे समय आया है जब अमेरिकी संसद पर बढ़ती बंदूकों की हिंसा और खासकर भीड़ पर गोलीबारी के खिलाफ एक्शन लेने का दबाव बढ़ रहा है. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker