“राष्ट्रीय आपदा” (National Crisis) बन गया है KFC: एंथनी अल्बानीज़

दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया (Australia) के प्रधानमंत्री (PM) ने मजाक में कहा है कि वो गुरुवार को अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर स्थानीय KFC के उस निर्णय पर चर्चा करेंगे जिसमें उन्होंने अपने ज़िंगर बर्गर (Zinger burger) में सलाद के पत्ते के साथ पत्तागोभी (cabbage) मिलाने का निर्णय किया है. साथ ही देश में लेटुस( lettuce) सलाद के पत्ते की बढ़ती कीमत के बारे में भी चर्चा की जाएगी.  फास्ट फूड चेन  KFC के निर्णय को क्रेज़ी (“crazy”) बताते हुए सेंटर-लेफ्ट लीडर एंथनी अल्बानीज़ (Anthony Albanese) ने चुटकी ली कि यह एक “राष्ट्रीय आपदा” बन गया है. 

ऑस्ट्रेलिया के शहरों में लेटुस(Lettuce) सलाद के पत्ते के दाम 300% से भी अधिक पहुंच गए हैं. ऐसा अधिकतर हाल ही में आई बाढ़ और दुनिया में बढ़ती तेल की कीमतों के कारण हुआ है. एक अकेला आइसबर्ग लेटुस जो एक समय 2 डॉलर का मिलता था वो सिडनी और मेलबॉर्न में अब करीब 8 डॉलर का बिक रहा है.  

इस कारण KFC ने अपने ऑस्ट्रेलियाई कस्टुमर्स को बता दिया है कि वो अपने प्रोडक्ट में लेटुस कम करेगी और लेटुस और पत्तागोभी को 50-50 प्रतिशत के मिक्स में मिलाएगी. 

अल्बानीज़ ने सिडनी के KIIS FM रेडियो से कहा, ” पत्तागोभी और लेटुस अलग नहीं है. यह बिल्कुल गलत है. मैं इसे आज ही कैबिनेट मीटिंग की लिस्ट में रखूंगा. यह कैबेज-गेट (Cabbage-gate) है. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker