जाने बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का कौन सा रिकॉर्ड ?

दिल्ली: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी बैटिंग स्किल से सभी को प्रभावित किया है। उन्हें ‘पाक का विराट कोहली’ कहा जाता है, लेकिन 27 साल के पाक बल्लेबाज ने वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

बुधवार रात वेस्ट इंडीज के खिलाफ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज बाबर आजम (103) ने अपना 17वां शतक जमाया। उनकी इस पारी की सहायता से पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज पर 5 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की है। इस जीत से पाक ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर शाय होप के शतक के दम पर 305 रन बनाए थे, इस स्कोर को पाकिस्तान ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

इस पारी के साथ पाक कप्तान ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1,000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस आंकड़े को छूने के लिए बाबर ने 13 इनिंग लीं और वह वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज यह कारनामा करने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम था जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में सबसे तेज 1,000 रन बनाए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker