“हम गुंडों की गतिविधियों पर करीब से नजर रख रहे है, जिन पर जल्द ही गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा”: उ०प्र० पुलिस

दिल्लीः उत्तर प्रदेश पुलिस ने 62 ‘नए’ गैंगस्टरों की सूची जारी की है जो अब उनकी रडार पर हैं। पुलिस ने कहा कि वह इन गुंडों की गतिविधियों पर करीब से नजर रख रही है, जिन पर जल्द ही गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि पिछले तीन महीनों में, हमने सूची तैयार की है और हम जल्द ही कार्रवाई की योजना बना रहे हैं। मई में, पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम के तहत 788 गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई की और कानूनी प्रावधान के तहत उनकी संपत्ति को कुर्क किया।

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस ने इस साल मार्च से मई के बीच अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत 662 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। इसमें से अकेले मेरठ में 250 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। कार्रवाई के लिए चिन्हित 62 अपराधियों के अलावा 30 भू-खनन माफिया, 228 शराब माफिया, 168 पशु माफिया 347 भू-माफिया, 18 शिक्षा माफिया और 359 अन्य भी हैं जिन पर जल्द कार्रवाई होगी।

बता दें कि सोमवार को लखनऊ और उन्नाव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालयों में बम विस्फोट की धमकी दी गई। इसी के कुछ घंटों बाद मंगलवार सुबह लखनऊ के मड़ियाओं पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। लखनऊ पुलिस ने कहा कि लखनऊ और उन्नाव में आरएसएस कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी के संबंध में मड़ियां थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सोमवार रात को आरएसएस कार्यालयों को उड़ाने की धमकी वाला एक व्हाट्सएप संदेश भेजा गया था। इसकी मदद से साइबर सेल, जिस नंबर ने मैसेज भेजा है, उसका पता लगाया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker