छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक, 6 दोस्तों पर किया हमला,1 ग्रामीण की मौत,

दिल्लीः छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूरजपुर के बाद हाथियों ने जशपुर जिले में एक ग्रामीण को कुचलकर मार डाला। वह अपने 5 दोस्तों के साथ जंगल गया था, जहां हाथी से उसका सामना हो गया।

छत्तीसगढ़ में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूरजपुर के बाद हाथियों ने जशपुर जिले में एक ग्रामीण को कुचलकर मार डाला। ग्रामीण अपने 5 दोस्तों के साथ जंगल गया था, जहां हाथी से उसका सामना हो गया। घटना की सूचना के बाद वन विभाग का अमला गांव पहुंचा। हाथी की मौजूदगी वाले जंगल में ग्रामीणों को नहीं जाने मुनादी कराई गई है। वहीं हाथियों की निगरानी भी की जा रही है। घटना कंडोरा करमटोली जंगल में हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजेश राम (36 वर्ष) अपने 5 साथियों के साथ कुनकुरी वन परिक्षेत्र के जंगल गया था। सभी कंडोरा करमटोली जंगल के नाले में मछली पकड़ने के इरादे से गए थे। तभी उनका सामना जंगली हाथी से हो गया। हाथी को देखकर सभी जान बचाकर भाग निकले, लेकिन राजेश भाग नहीं पाया। हाथी ने उसे सूंड से उठाकर पटक दिया और पैरों से कुचल दिया। सूचना पर वन विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मृतक के 2 बच्चे भी हैं। वह पेशे से ट्रैक्चर चालक था। घटना शुक्रवार की बताई जा रही है। हाथियों की गांव के करीब आवाजाही से ग्रामीणों में दहशत है। 

जान बचाने भालू से लड़ने भिड़ गया चौकीदार 
इधर सूरजपुर जिले के श्रीनगर वन परिक्षेत्र में 3 भालुओं ने वन विभाग के चौकीदार पर हमला कर दिया। चौकीदार गोरेलाल यादव श्यामपुर स्थित जंगल को देखने गया हुआ था। वहां भालुओं से उसका सामना हो गया। वह अपनी जान बचाने भालुओं से भिड़ गया। चौकीदार के जोर-जोर से आवाज देने पर भालू भाग गये। जख्मी हालत में गोरेलाल यादव करीब 3 किलोमीटर चलकर गांव पहुंचा। उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker