मानहानि केस में हुई डेप की जीत:पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड को देना होगा 116 करोड़ रुपए का मुआवजा,

दिल्ली :

हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड के खिलाफ चल रहे मानहानि केस में वर्जीनिया की एक अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाया। 6 हफ्ते तक चले इस मुकदमे में जॉनी डेप की जीत हुई है। डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर ( करीब 116 करोड़ रुपए) का मुआवजा मिलेगा। वहीं, हर्ड को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डॉलर (करीब 15.5 करोड़ रुपए) देने का फैसला सुनाया गया है।

दरअसल हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था। जिसके बाद एक्टर ने हर्ड पर मानहानि मुकदमे दर्ज कराया। एक्ट्रेस अम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न के दावे किए थे। हर्ड ने कोर्ट के फैसले को निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से मेरा दिल टूट गया है। वहीं, डेप ने कहा कि जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी।

वर्जीनिया में 7 मेंबर्स वाली जूरी ने पाया कि हर्ड ने 2018 सेक्शुअल वॉयलेंस पर डेप के खिलाफ आर्टिकल लिखा था। इस आर्टिकल से डेप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। यह आर्टिकल दुर्भावनापूर्ण इरादे के साथ लिखा गया था।

जूरी ने डेप और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड दोनों को मानहानि के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जूरी ने यह भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन ने हर्ड के खिलाफ बयान दिए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इसलिए हर्ड को भी 2 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा।

हर्ड बोलीं

फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए हर्ड ने इसे महिलाओं के लिए झटका बताया। उन्होंने कहा- आज मुझे जो निराशा महसूस हो रही है, वह शब्दों से परे है। मैं इस बात से दुखी हूं कि इतने सारे सबूत भी मेरे पूर्व पति की असीमित शक्ति, प्रभाव और बोलबाला का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं थे।

हर्ड ने कहा कि इस फैसले से दूसरी महिलाओं को भी झटका लगेगा। इससे महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर गंभीरता कम होगी। बता दें कि हर्ड और डेप ने 2015 में शादी की थी। मई 2016 में हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और दोनों ने 2017 में तलाक ले लिया। हर्ड ने डेप पर जबरन सेक्स करने और नशीले पदार्थ का सेवन करने का आरोप लगाया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker