महबूबा मुफ़्ती ने कहा- अगर इनमें दम है, तो ताजमहल और लाल क़िले को मंदिर बनाकर दिखाएँ

दिल्लीः जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने कहा है कि केंद्र की बीजेपी सरकार लोगों को नौकरी देने में नाकाम रही है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ रही है और देश की संपत्ति बेची जा रही है.

महबूबा मुफ़्ती ने कहा- हमारा देश ग़रीबी के मामले में बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल से भी पीछे हैं. केंद्र सरकार के पास लोगों को देने के लिए कुछ नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि ध्यान भटकाने के लिए लोगों को मुसलमानों के पीछे लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा- मुग़लों के वक़्त जो चीज़ें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, क़िले- ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं. इससे कुछ हासिल नहीं होगा. देश का पैसा लूटकर विदेश भाग गए लोगों से पैसा वसूलने की बजाए ये लोग मुग़ल काल की इमारतों को बिगाड़ना चाहते हैं.

महबूबा मुफ़्ती ने कहा- अगर इनमें दम है, तो ताजमहल, लाल क़िले को मंदिर बनाकर दिखाएँ, फिर देखते हैं कि कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहाँ आएँगे.

इस बीच मंगलवार को हिंदूवादी संगठन महाकाल मानव सेना के कार्यकर्ता दिल्ली की ऐतिहासिक इमारत कुतुब मीनार का नाम बदल कर विष्णु स्तंभ करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये विरोध प्रदर्शन दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में स्थित कुतुबमीनार के पास ही किया जा रहा है. कुतुबमीनार को यूनेस्को ने विश्व धरोहर घोषित किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker