यति नरसिंहानंद के सहयोगी की हिंदुओं से ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे पैदा करने की अपील

दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के ऊना में आयोजित धर्म संसद में एक बार फिर से भड़काऊ भाषण देने का मामला सामने आया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विवादित महंत यति नरसिंहानंद के संगठन ने रविवार को हिंदुओं से अपील की है कि वो भारत को इस्लामी देश बनने से रोकने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में बच्चे पैदा करें.

हरिद्वार धर्म संसद में मुसलमानों के ख़िलाफ़ भड़काऊ भाषण देने के मामले के अभियुक्त यति नरसिंहानंद भी मौजूद थे. यति नरसिंहानंद फिलहाल ज़मानत पर जेल से बाहर हैं.

यति नरसिंहानंद बीते सप्ताह दिल्ली के बुराड़ी में आयोजित हिंदू महापंचायत में भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर कोई मुसलमान भारत का प्रधानमंत्री बन गया तो 50 फ़ीसदी हिंदू धर्मांतरण कर लेंगे.

अखिल भारतीय संत परिषद के हिमाचल प्रदेश प्रभारी यति सत्यदेवानंद सरस्वती ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश इसलिए है क्योंकि यहां हिंदू बहुसंख्यक हैं.

उन्होंने कहा, “लेकिन मुसलमान योजना के तहत अधिक बच्चे पैदा कर के अपनी आबादी बढ़ा रहे हैं.”

हिमाचल प्रदेश के ऊना में मुबारकपुर में इस तीन दिवसीय धर्म संसद का आयोजन किया गया है.

सत्यदेवानंद सरस्वती ने कहा, “इसलिए हमारा संगठन हिंदुओं से ज़्यादा बच्चे पैदा करने की अपील कर रहा है, ताकि भारत को इस्लामी देश बनने से रोक सकें.”

धर्म संसद को देखते हुए हिमाचल प्रदेश पुलिस ने सत्यदेवानंद सरस्वती को नोटिस जारी करते हुए ये निर्देश दिया है कि किसी भी धर्म और संप्रदाय के ख़िलाफ़ भड़काऊ बयान का इस्तेमाल न किया जाए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker