पाकिस्तान में आज प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ करेंगे मंत्रिमंडल का ऐला

दिल्ली: पाकिस्तान को शहबाज शरीफ के रूप में नया प्रधानमंत्री मिले हुए एक हफ्ता हो चुका है, लेकिन अब तक कैबिनेट का गठन नहीं हो पाया है। अब सोमवार को शहबाज शरीफ नए मंत्रिमंडल का गठन कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार, शरीफ ने शनिवार रात को नई कैबिनेट का पोर्टफोलियो तैयार कर लिया है।

इस कैबिनेट में शरीफ अपने सहयोगियों को शामिल कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस मंत्रिमडल में उन लोगों को भी जगह मिलेगी, जिन्होंने इमरान को हटाने में शरीफ का साथ दिया था। इमरान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाए जाने के बाद शहबाज को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था। मरियम औरंगजेब पाकिस्तान की नई सूचना मंत्री बन सकती हैं। उन्होंने पाकिस्तान के अखबार डान को बताया कि शरीफ मंत्रिमंडल के नए सदस्य सोमवार को शपथ लेंगे। हालांकि, मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। मरियम ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) को 14 मंत्रालय मिलने की संभावना है। वहीं पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से 11 मंत्री बनाए जा सकते हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, PPP के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी को विदेश मंत्री का पद सौंपा जा सकता है।

मरियम ने कहा कि मंत्रिमंडल गठन को लेकर रविवार को गठबंधन की संयुक्त समिति की मैराथन बैठक हुई। इसमें विभागों और मुख्य पदों के बंटवारे को लेकर प्रधानमंत्री शरीफ ने बलूचिस्तान अवामी पार्टी (BAP) और बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (BNP) सहित सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात की। मरियम ने दावा किया है कि सभी सहयोगी दलों को कैबिनेट में जगह दी जाएगी। दूसरी ओर, PPP के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने भी सत्तारूढ़ गठबंधन में मंत्रालयों के बंटवारे पर गठबंधन दलों का साथ देने की बात कही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker