आईआरसीटीसी का दक्षिण भारत यात्रा पैकेज

आप अगर दक्षिण भारत कें मंंदिरों और खूबसूरत जगहों पर घूमना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए साउथ इंडिया के प्राकृतिक नजारों को एक्सप्लोर करने का मौका लेकर आया है।

यह रेलवे के टूरिज्म विभाग का यह पैकेज उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है, जो गर्मियों में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं।

आईआरसीटीसी ने दक्षिण भारत के भ्रमण ( IRCTC South India Tour) के लिए टूर पैकेज की घोषणा की है। यह टूर पैकेज ‘स्वेदश दर्शन यात्रा’ योजना के तहत है, जिसमें दक्षिण भारत के मुख्य शहरों को घुमाने के लिए आईआरसीटीसी स्पेशल ट्रेन चलाएगा।

आईआरसीटीसी की यह ‘दक्षिण भारत यात्रा’ (Dakshin Bharat Yatra) की स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से शुरू होगी। यह टूर ट्रेन 28 अप्रैल से शुरू होगी, जिसे 8 मई 2022 तक चलाए जाने की योजना है।

इस दौरान यात्रियों साउथ इंडिया की कई खूबसूरत जगहों मंंदिरों, स्मारकों, किलोंं, महल आदि में घुमाया जाएगा।  

आप अगर अपने या परिवार के किसी सदस्य के लिए दक्षिण भारत के इस टूर पैकेज को लेना चाहते हैं, तो उसके लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) के ऑफिस, पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ में संपर्क कर सकते हैं।

वहीं, इस पैकेज की ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctc.gov.in पर जा सकते हैं। आप irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं।

पैकेज से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी या फिर समस्या के लिए आप IRCTC प्रयागराज जंक्शन ऑफिस में भी जा सकते हैं या 7081586383, 8287930932 पर फोन करके भी जान सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker