सीएम पद की योगी ने ली शपथ, डिप्टी सीएम बने ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य

दिल्ली: योगी आदित्यनाथ एक बार फिर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की कमान संभाल ली हैं। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने योगी आदित्यनाथ को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। केशव प्रसाद और ब्रजेश पाठक ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इससे पहले गुरुवार को लोकभवन में योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुना गया। इस मौके पर पर्यवेक्षक के तौर पर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद रहे।

भाजपा विधायक दल की बैठक में सुरेश कुमार खन्ना ने योगी के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर सभी विधायकों ने सहमति दे दी। उन्हें विधायक दल का नेता चुनने का प्रस्ताव नवीं बार विधायक चुने गए सुरेश खन्ना ने रखा। इसका अनुमोदन सूर्य प्रताप शाही, बेबी रानी मौर्य, रामनरेश अग्निहोत्री, सुशील शाक्य, नंदगोपाल नंदी ने किया।

योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताओं के साथ सामूहिक फोटो खिंचवाई। सभी मिले और बातचीत की। इसके साथ ही मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह में आए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का स्वागत किया। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम, योगी-मोदी जिंदाबाद के नारे लगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker