गिफ्ट में कार मिलने का झांसा देकर लगाई 1.48 लाख की चपत

दिल्लीः कार इनाम में लगने का लालच देकर एक अज्ञात आरोपी ने हुड़केश्वर क्षेत्र के 55 वर्षीय व्यक्ति को 1 लाख 48 हजार 100 रुपए का चूना लगा दिया। प्लाॅट नं. 123 चंदनशेष नगर नागपुर निवासी ज्ञानेश्वर तुकाराम बांबल (55) ने पुलिस को बताया कि गत 4 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे  एक लिफाफा घर पर डिलीवरी ब्वाॅय लेकर आया। लिफाफे के अंदर स्विप्ट डिजायर कार इनाम में लगने की जानकारी और एक मोबाइल नंबर लिखा हुआ था।

उन्होंने गत 4 से 10 फरवरी के दरमियान उस मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। तब उन्हें बताया गया कि उन्हें स्विप्ट डिजायर कार का कूपन इनाम में लगा है। वह झांसे में आ गए। आरोपी ने ज्ञानेश्वर से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हासिल कर ली। उसके बाद आरोपी ने अलग-अलग बैंक खातों में करीब 1.48 लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर चूना लगा दिया। जब ज्ञानेश्वर बांबल को इसके बारे में पता चला तब उन्होंने हुड़केश्वर थाने में शिकायत की। थानेदार सार्थक नेहेते के मार्गदर्शन में मामले की छानबीन कर गत 22 मार्च को  थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक गाडगे ने  धारा 420, 66 (डी) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ज्ञानेश्वर बांबल अपनी पत्नी के लिए टीवी पर विज्ञापन देखकर दवाइयां मंगाते थे। वह कई बार दवा मंगा चुके थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker