ट्रैवल करने वालों के बैग में जरूर होनी चाहिए ये चीजें

भारत में गर्मियों में ट्रैवल करना मुश्किल भरा हो सकता है। इस मुश्किल से बचने के लिए आपको अपने बैग में कुछ ऐसा सामान रखना चाहिए जो आपके गर्मियों के ट्रैवल को आरामदायक बना दे।

ऐसे में हम कुछ ऐसे सामान की लिस्ट बता रहे हैं जो गर्मियों में ट्रैवल के दौरान आपके बैग में जरूर होना चाहिए। अगर आप गर्मियों में ट्रैवल कर रहे हैं तो आपको बैग में धूप के चश्मे जरूर रखने चाहिए।

स्टाइलिश दिखने के लिए तो ये आपकी मदद करते ही हैं, साथ ही आंखों को प्रोटेक्ट करने के लिए भी आपको इनकी जरूरत होगी।

इसलिए एक अच्छी क्वालिटी वाले धूप के चश्में अपने बैग में जरूर रखें। गर्मियों में पसीने के कारण इंफेक्शन हो सकता है, ऐसे में आपको अपने साथ तौलिया और वेट वाइप्स रखने चाहिए और समय-समय पर इनकी मदद से स्किन को साफ करना चाहिए। 

तपती धूप की वजह से आपको सिर में दर्द हो सकता है। ऐसे में टोपी या स्कार्फ जरूरी है। यह न केवल आपके चेहरे को प्रोटेक्ट करता है बल्कि गर्मी से आपके सिर को ठंडा रखने में मदद करता है।

गर्मियों में स्किन धूप से डल हो जाती है। ऐसे में आपको अपने पर्स में फेस और बॉडी मिस्ट जरूर रखना चाहिए। जब भी स्किन डल फील हो तो तुरंत इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें।

टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन लोशन बैग में रखें, ये आपकी स्किन को तेज धूप से बचाएगा। ऐसे में एक अच्छे एसपीएफ वाले सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें।  

बॉडी पर टाइट फिटिंग कपड़े पहनने से आपकी बॉडी शेप अच्छी दिखती है, लेकिन गर्मियों में ये खराब आइडिया साबित हो सकता है। गर्मियों में ट्रैवल के दौरान कॉटन के लूज कपड़े रखें, इस तरह के कपड़े आरामदायक होते हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker