एनडीएमसी के 4500 कर्मचारियों को जल्द नियमित किया जाए, अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र

दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के 4500 कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की है। केजरीवाल ने कहा कि ये ‘नियमित मस्टर रोल’ (आरएमआर) कर्मचारी अपने नियमितीकरण का वर्षों से इंतजार कर रहे हैं।

एक सरकारी बयान के मुताबिक, कर्मचारियों को नियमित करने का प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय में लंबित है। कर्मचारियों ने हाल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से समर्थन और मामले में हस्तक्षेप के लिए आग्रह किया था।

केजरीवाल ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी में कहा है कि मैं नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) के नियमित मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों को स्थायी कर्मचारी का दर्जा देने के लिए एनडीएमसी में ग्रुप ‘सी’ पदों के भर्ती नियमों के अनुमोदन के मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं।

एनडीएमसी में ग्रुप सी पदों के भर्ती नियमों के मसौदे के अनुमोदन का प्रस्ताव 25 सितंबर 2020 को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा गया था। इससे पहले परिषद की चार अगस्त 2020 को हुई बैठक में मंजूरी ली गई थी और इसके बाद संशोधित प्रस्ताव 16 अप्रैल 2021 को भेजा गया था। 

उन्होंने कहा कि एनडीएमसी में लगभग 4,500 कर्मचारी हैं जो वर्तमान में आरएमआर कर्मचारियों के रूप में काम कर रहे हैं और नियमित कर्मचारी बनने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

केजरीवाल ने शाह को लिखे पत्र में कहा कि मामले की तात्कालिकता को ध्यान में रखते हुए अनुरोध है कि ग्रुप सी के मसौदा भर्ती नियमों को शीघ्र मंजूरी के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए जाएं ताकि इन आरएमआर कर्मचारियों को एनडीएमसी का नियमित कर्मचारी बनाया जा सके। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker