इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विस्फोटक बल्लेबाज पर लगाया 2 मैच का प्रतिबंध

दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को कड़े फैसले लेने के लिए जाना जाता है। 2019 विश्व कप से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को अनुशासन का पालन नहीं करने की वजह से चयन के बाद विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था। अब टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन राय पर बोर्ड की तरफ से दो मैच का प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया है। इतना ही नहीं इस स्टार खिलाड़ी को मैच प्रतिबंध झेलने के अलावा 2500 पाउंड का जुर्माना भी भरना होगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को एक अहम फैसला लेते हुए टीम के बल्लेबाज जेसन राय पर खेल की साख को ठेस पहुंचाने के लिए दो अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रतिबंध लगाया गया। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उस घटना का रहस्योद्घाटन नहीं किया है जिसकी वजह से प्रतिबंध लगाया गया है। माना जा रहा है कि उन्होंने बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देश का पालन नहीं किया था और इसकी वजह से अधिकारी जेसन के नाराज थे। बोर्ड किसी भी तरह से किसी खिलाड़ी को अनुशासन और नियमों से खेल करने की इजाजत नहीं देता।

ईसीबी ने कहा कि राय ने स्वीकार किया है कि उसका आचरण क्रिकेट के हितों के अनुकूल नहीं था या उससे क्रिकेट, ईसीबी और खुद उनकी छवि को ठेस पहुंची है। उनका प्रतिबंध अगले दो मैचों का है, लेकिन अच्छे बर्ताव के आधार पर उसे 12 महीने के लिए निलंबित किया गया है। उन पर 2500 पाउंड (करीब 2.52 लाख रुपये) का जुर्माना भी लगाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker