इस बार IPL में 25 प्रतिशत दर्शकों को मिलेगी एंट्री

दिल्ली: आइपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च 2022 से होने जा रही है। आइपीएल के फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि इस बार वे स्टेडियम में जाकर मैच का आनंद ले सकते हैं। कोविड प्रोटोकाल को देखते हुए ये फैसला किया गया है कि 25 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में आने की आजादी होगी। इस सीजन का पहला मैच 26 मार्च को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ये सीजन फैंस के लिए खास है क्योंकि उन्हें अपने स्टार्स को स्टेडियम में आकर देखने का मौका मिलेगा।

इस बार दो नई टीमों के आने से कुल 74 मैच खेले जाएंगे। इसमें से 70 मैच मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबोर्न स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा। इसमे20-20 मैच वानखेड़े और में जबकि 15-15 मैच क्रमश: ब्रेबोर्न स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशल स्टेडियम पुणे में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि एक साल बाद आइपीएल की भारत में वापसी हुई है। 2021 में कोरोना को देखते हुए भारत में बिना दर्शकों के आइपीएल खेला गया था लेकिन मई में फिर से इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया था जहां सितंबर-अक्टूवर में बाकी बचे मैच कराए गए थे। इससे पहले 2020 का सीजन भी देश से बाहर यूएई में ही खेला गया था।

इस बार बीसीसीआइ की तरफ से सुरक्षा के लिहाज से खास इंतजाम किए गए हैं। बीसीसीआइ बायो-बबल को लेकर बहुत ज्यादा सख्त नजर आ रही है। यदि कोई खिलाड़ी या उनके परिवार का सदस्य इस प्रोटोकाल का उल्लंघन करता है तो मैच फीस सहित एक से दो मैचों के लिए बैन का भी प्रावधान है।

सभी टीमों ने अपनी तरफ से खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए एक बायो-बबल क्रिएट किया है। ये कुछ खिलाड़ियों के लिए इतना मुश्किल है कि वो इसके कारण आइपीएल छोड़ के भी जा रहे हैं। जेसन राय और एलेक्स हेल्स जैसे उदाहरण हमारे सामने है। ऐसे में दर्शकों की 25 प्रतिशत एंट्री कोविड प्रोटोकाल के तहत ही ली गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker