योगी 2.0 शपथ ग्रहण में VVIP के साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी होंगे शामिल

दिल्लीः केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकारों की ओर से शुरू की गई योजनाओं के लाभार्थियों के योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम आवास योजना, पीएम किसान योजना, मुफ्त राशन योजना के लाभार्थी, सीएम आवास योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, डीबीट के माध्यम से आर्थिक मदद पाने वाले शामिल हो सकते हैं।

समारोह की व्यवस्था लखनऊ के इकाना स्टेडियम में की जा रही है। हालांकि, नई सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। बीजेपी उत्तर प्रदेश कोर कमेटी ने राज्य में सरकार गठन पर चर्चा के लिए बुधवार को छह घंटे लंबी अहम बैठक की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 255 सीटों पर जीत हासिल की। समाजवादी पार्टी 111 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थी। मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) केवल एक सीट पर सिमट गई, जबकि कांग्रेस पार्टी को दो सीटें मिलीं।

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से लौटने के बाद सोमवार शाम भाजपा के सीनियर नेताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद सदस्यों के आगामी चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उत्तर प्रदेश भाजपा के संगठन प्रभारी राधामोहन सिंह तथा वरिष्ठ नेता सुनील बंसल भी मौजूद थे। 

ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद अगले हफ्ते आयोजित कराया जा सकता है। इसके अलावा स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद सदस्यों के चुनाव आगामी 9 अप्रैल को होने हैं। इस मुद्दे पर भी इस बैठक में बातचीत हुई। योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने दिल्ली प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker