महिला क्रिकेट विश्वकप में भारत को इंग्लैंड ने 4 विकेट से हराया

दिल्ली: महिला वर्ल्ड कप के 15वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। इंग्लैंड के सामने 135 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 31.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जीत में नाबाद 53 रन बनाने वाली कप्तान हेदर नाइट टॉप स्कोरर रही। टूर्नामेंट में लगातार 3 हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की ये पहली जीत है।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 135 रन ही बना सकी और 36.2 ओवर में ऑलआउट हो गई। स्मृति मंधाना (35) टॉप स्कोरर रही, जबकि ऋचा घोष ने 33 रन बनाए। ENG की ओर से चार्लोट डीन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम की ये दूसरी हार है। इंग्लैंड से पहले न्यूजीलैंड ने भारत को 62 रन से हराया था। 4 मैचों में टीम इंडिया ने 2 मुकाबले जीते हैं और दो में हार का मिली है। टीम अभी भी पॉइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं, इंग्लैंड 4 मैचों में एक जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर आ गई है।

इंग्लैंड की पारी के 31वें ओवर के दौरान उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई। 30.5वें ओवर में झूलन गोस्वामी की गेंद पर सोफिया एकलस्टन ने फ्लिक शॉट खेला और मिडऑन पर फील्डिंग कर रही हरमन गेंद को रोकने के प्रयास में खुद को चोटिल करा बैठी। हरमन के घुटने में चोट लगी, जिसके बाद फिजियो मैदान पर आए और उन्हें सहारा देकर बाहर ले गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker