पंजाब में भगवंत मान ने ली सीएम पद की शपथ

दिल्ली : आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भगवंत मान आज नवांशहर के खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। समारोह स्‍थल पर राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित पहुंचने के बाद शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ। भगवंत मान ने मुख्‍यमंत्री पद और गाेपनीयता की शपथ पंजाबी में ली। उन्‍होंने अकेले शपथ ली। समारोह की शुरुआत राष्‍ट्रगान से शुरू हुआ। इसके भगवंत मान के शपथ लेने के बाद समारोह का समापन हो गया।

समारोह स्‍थल पर भगंवत मान पहुंचे। आप के कन्‍वीनर और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री व पंजाब आप के प्रभारी मनीष सिसाेदिया भी पीली पगड़ी में समारोह में मौजूद रहे। राज्‍यपाल के पहुंचते ही शपथ ग्रहण समारोह शुरू गया। इसके बाद भगवंत मान ने शपथ ली। शपथ लेने के बाद मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने समारोह में पहुंचे लोगों को संबोधित किया।

उन्‍होंने कहा कि जिन्होंने आप को वोट नहीं दी उनकी भी सरकार है। किसी से कोई भेदभाव नहीं होगा। शहीद-ए-आजम को हमेशा फिक्र थी कि आजादी के बाद देश कैसे चलेगा। हम इसी देश में रहकर अपने देश को ठीक करेंगे। दूसरे देशों में जाकर धक्के नहीं खाएंगे।

भगवंत मान ने कहा कि वह भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, खेती, स्वास्थ्य, शिक्षा के लिए काम करेंगे। यह सब कुछ जनता के सहयोग से ही संभव है। इश्क करना सबका पैदाइशी हक…। मैंने शहीदों के आगे माथा टेककर अरदास की है कि मुझे लोगों का काम करने की सामर्थ्य प्रदान करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker