यूपी में टैक्स फ्री हुई The kashmir Files तो जयंत चौधरी ने किया विरोध

दिल्ली: 1990 में कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार और नरसंहार को दिखाने वाली फिल्म The kashmir files को उत्तर प्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यह आदेश दिया। हालांकि, राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रमुख जयंत चौधरी को यह फैसला रास नहीं आया। उन्होंने पेट्रोल डीजल और कृषि उपकरणों से टैक्स घटाने की नसीहत देते हुए पूछा कि फिल्म को टैक्स फ्री करने का क्या मतलब है।

जयंत चौधरी ने योगी सरकार के फैसले के तुरंत बाद ट्वीट किया, ”डीजल पेट्रोल पर शुल्क घटाओ। किसान के ट्रैक्टर और उपकरण पर टैक्स घटाओ। सिनेमा फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करने का क्या अर्थ है?” हालांकि, जयंत चौधरी के इस ट्वीट पर बड़ी संख्या में यूजर्स ने आपत्ति जाहिर की। एक यूजर ने जब उन्हें एक खबर दिखाते हुए कहा कि ट्रैक्टर इंडस्ट्री जीएसटी चाहता है तो जयंत ने कहा कि वह उद्योग के नजरिए की नहीं बल्कि किसानों की बात कर रहे हैं।

कश्मीरी पंडितों के दर्द को दुनिया के सामने लाने वाली इस फिल्म को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। सिनेमाघरों में फिल्म को देखने के लोग उमड़ रहे हैं। यूपी-उत्तराखंड समेत 7 भाजपा शासित राज्यों ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। इससे इन राज्यों में दर्शकों को यह फिल्म देखने के लिए टिकट सस्ते में मिल जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म देख ली है. सिराथू सीट से हारने के बाद केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को लखनऊ के ‘वेब सिनेमा’ में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखी और उन्होंने लोगों से भी इस फिल्म को देखने की अपील की. फिल्म देखने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर बताया कि यह फिल्म रूह कंपा देने वाली है. केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, ‘रूह कंपा देने वाली फ़िल्म है ‘द कश्मीर फाइल्स’. यह फ़िल्म बयां करती है कि कश्मीरी पंडितों का दर्द भारत मां का दर्द जो कश्मीरी पंडितों के वापस कश्मीर में सकुशल बसने पर ही शांत होगा. सबसे अपील है कि इस फ़िल्म को अवश्य देखें! फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री व उनकी टीम को बधाई!’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker