बीजेपी के ख़िलाफ़ फ़्रंट को लेकर उभरे मतभेद, ममता से अलग शिवसेना के सुर

दिल्लीः शिवसेना ने कहा है कि उसने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस के बिना कोई मोर्चा बनेगा. रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात की थी. ये मुलाक़ात ऐसे समय में हुई है, जब केंद्र की बीजेपी सरकार के ख़िलाफ़ ग़ैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री फ़्रंट बनाने की बात कर रहे हैं.

पिछले दिनों तेलंगाना के सीएम केसीआर ने बीजेपी और मोदी सरकार के ख़िलाफ़ कई बयान दिए थे. अब शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना है कि कांग्रेस के बग़ैर कोई फ़्रंट नहीं बनेगा. उन्होंने कहा- हमने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस के बगैर कोई फ्रंट बनेगा, जब ये बात ममता बनर्जी ने कही थी तब शिवसेना पहली राजनीतिक पार्टी थी और तब हमने कहा था कि कांग्रेस को भी साथ लेना चाहिए.

रविवार को उद्धव ठाकरे और केसीआर की मुलाक़ात के बारे में संजय राउत ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक, विकास और देश की परिस्थिति के बारे में चर्चा हुई. उन्होंने कहा- दोनों नेताओं के बीच बहुत से विषयों पर सहमति हुई. के चंद्रशेखर राव बहुत जुझारू नेता हैं. उनमें वो क्षमता है कि वे सबको साथ लेकर नेतृत्व करें. पिछले दिनों ममता बनर्जी ने भी तेलंगाना के सीएम केसीआर और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन से फ़ोन पर बात की थी.

उन्होंने ग़ैर बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक की भी अपील की थी. लेकिन कांग्रेस को लेकर उनका रुख़ सकारात्मक नहीं था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस का क्षेत्रीय दलों के साथ रिश्ता अच्छा नहीं है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इससे पहले भाजपा पर निशाना साधा था और कहा था कि इसे देश से ”निष्कासित” कर देना चाहिए, नहीं तो देश ”बर्बाद” हो जाएगा। उन्होंने भाजपा को सत्ता से “बाहर” करने के लिए राजनीतिक ताकतों को एकसाथ आने का भी आह्वान किया। भाजपा के खिलाफ विभिन्न विपक्षी दलों को एकसाथ लाने के प्रयासों के तहत मुख्यमंत्री केसीआर पश्चिम बंगाल की अपनी समकक्ष ममता बनर्जी से मिलने की भी योजना बना रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker