वेस्टइंडीज़ को धूल चटाने के बाद टी-20 के टॉप पर टीम इंडिया

दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी की ताजा टी20 टीम रैंकिंग (ICC T20 team rankings) में टॉप पर पहुंच गई है। ईडन गार्डन्स में हुए तीसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 17 रन से हराकर लेटेस्ट T20 टीम रैंकिंग में नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया। इंडिया ने इंग्लैंड को पछाड़कर टी20 रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम की है। भारत के अब 269 रेटिंग हो गए हैं जबकि इंग्लैंड के भी इतने ही है, लेकिन भारत के पास इंग्लैंड से ज्यादा प्वाइंट्स है।

आईसीसी की ओर से जारी टी20 टीम रैंकिंग के अनुसार, लेटेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के 39 मैचों में रैंकिंग पीरियड के दौरान 10484 प्वाइंट्स है, जोकि इंग्लैंड से 10 ज्यादा है। भारत और इंग्लैंड के अलावा पाकिस्तान (266 रेटिंग), न्यूजीलैंड (255) और दक्षिण अफ्रीका (253) टॉप-5 में बना हुआ है। वहीं, श्रीलंका के खिलाफ 4-1 से टी20 सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया (249) छठे स्थान पर कायम है।

इसके बाद भारत को श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ खेलनी है, जो गुरुवार से शुरू हो रहा है. हालाँकि टी-20 में खिलाड़ियों की रैंकिंग में बल्लेबाज़ी की बात करें, तो टॉप 10 में भारत के सिर्फ़ दो ही खिलाड़ी हैं. केएल राहुल चौथे नंबर पर हैं, जबकि विराट कोहली 10वें नंबर पर. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म पहले नंबर पर हैं. गेंदबाज़ों और ऑल राउंडर्स की टी-20 रैंकिंग में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker