अश्विनी कुमार के इस्तीफे के बाद लीडरशिप पर बरसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

दिल्ली : पंजाब में विधानसभा चुनाव के पांच दिन पहले ही वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार के पार्टी छोड़ने के बाद जी-23 के नेताओं ने एक बार फिर कांग्रेस आलाकमान को नसीहत दी है। पूर्व कानून मंत्री के कांग्रेस से अलग होने पर आनंद शर्मा समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा नहीं है। हालांकि कांग्रेस की तरफ से कोई बयान अब तक नहीं आया है।  गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहा है और यह चिंता का विषय है। आजाद, राज्यसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर आनंद शर्मा, लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि इस समय पार्टी को आत्ममंथन करने की जरूरत है। बता दें कि ये तीनों ही नेता जी 23 में शामिल हैं जिन्होंने अगस्त 2020 को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी में बदलवा करने के लिए पत्र लिखा था। 

पार्टी के एक नेता ने कहा कि अगर विधानसभा चुनावों में पार्टी को बड़ा नुकसान होता है तो बड़े बदलाव हो सकते हैं। गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘ये बहुत ही चिंताजनक बात है कि एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहा है। मुझे लगता है कि चौथे या पांचवे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पार्टी छोड़ी है। वहीं देशभर में बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दूसरी पार्टी का साथ पकड़ लिया है।’

आजाद कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्य हैं और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं। उन्होंने के कहा कि लोगों के जाने के पीछे वजह तलाशनी जरूरी है। ये नहीं कहना चाहिए कि किसी पार्टी या फिर किसी अकेले शख्स की वजह से लोग पार्टी छोड़ रहे हैं। पार्टी में जरूर कुछ कमी होगी जिससे बड़े नेताओं को परेशानी हो रही है। मनीष तिवारी ने भी कुमार के पार्टी छोड़ने को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker