आप ने रोजगार गारंटी के लिए शुरू किया पंजीकरण

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में रोजगार गारंटी अभियान के तहत बेरोजगारों का पंजीकरण प्रारंभ कर दिया है। इसके तहत आप कार्यकर्ता घर घर जाकर बेरोजगारों का पंजीकरण करवाएंगे। 

बुधवार को आप प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने हल्द्वानी दौरे में प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था।

इसी क्रम में आप के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में पार्टी ने रोज़गार गारंटी यात्रा प्रारंभ की है। अब तीसरी चरण में रोजगार गारंटी कार्ड के लिए पंजीकरण प्रारंभ किया जा रहा है।

आप के 7000 कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में गांव गांव जाकर युवाओं का पंजीकरण करवाएंगे। पूरे प्रदेश में 20 दिन तक चलने वाले इस अभियान में 10,000 रोजगार अधिकार सभा का भी आयोजन किया जाएगा।

हुए, http://www.kejriwalrozgarguarantee.com वेबसाइट भी लॉच की है। साथ ही 7669 100 300 नंबर पर मिस्ड कॉल के जरिए भी पंजीकरण का वायदा किया है।

सरकार बनते ही प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को नौकरी प्रदान की जाएगी, जब तक नौकरी नहीं तब तक पांच हजार रुपए प्रति माह का भत्ता दिया जाएगा।

पहले पंजीकरण करने वाले को रोजगार और भत्ता में प्राथमिकता दी जाएगी, उनकी शिक्षा और इच्छा के मुताबिक रोजगार दिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker