भवानीपुर में भी नंदीग्राम जैसा संग्राम

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट में उपचुनाव को लेकर नंदीग्राम की तरह ही माहौल गरमा गया है। सोमवार को दिलीप घोष विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए पहुंचे थे, जिस दौरान हिंसा भड़क गई।

इसके बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है और चुनाव आयोग से उपचुनाव को ही रद्द करने की मांग की है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ऐसे हिंसक माहौल में चुनाव नहीं हो सकता है।

इसलिए इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए। सोमवार दोपहर को भवानीपुर में हिंसा इस कदर भड़क गई कि दिलीप घोष से टीएमसी के कार्यकर्ता धक्कीमुक्की करने लगे और ‘दिलीप घोष वापस जाओ’ के नारे लगाए।

हालात इतने बिगड़ गए कि दिलीप घोष के एक सुरक्षाकर्मी ने टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर पिस्तौल ही तान दी। भवानीपुर उपचुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है।

भाजपा की ओर शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने टीएमसी से अब जवाब मांगा है। 30 सितंबर को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने इस सीट से ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए प्रियंका टिबरीवाल को मैदान में उतारा है। ममता बनर्जी का मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए यह उपचुनाव जीतना जरूरी है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि उन पर और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं पर टीएमसी कैडर द्वारा प्रचार अभियान के दौरान हमला किया गया।

घोष ने आगे कहा कि वह भवानीपुर में पर्चे बांट रहे थे तभी टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker