ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है? वो हमारी चप्पलें उठाती है : उमा

भोपाल। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वे ब्यूरोक्रेसी को लेक विवादास्पद बयान दे रही हैं।

उन्होंने कहा, मुझे पता है ब्यूरोक्रेसी हमारी चप्पल उठाती है। यह कौम तो हमारी चप्पलें उठाने वाली होती है। ब्यूरोक्रेसी नेताओं को घुमाती है, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

मैं मध्यप्रदेश और केंद्र में रह चुकी हूं। ब्यूरोक्रेट वही फाइल लेकर आते हैं, जो उन्हें बता यिा जाता है कि इसमें करना क्या है?

उमा भारती का यह वीडियो 18 सितम्बर का बताया जा रहा है। इस दिन ओबीसी महासभा के प्रतिनिधिमंडल ने उमा भारती से भोपाल स्थित उनके बंगले पर मुलाकात की थी।

प्रतिनिधिमंडल ने ओबीसी की जागतिगत जनगणना और प्रायवेट सेक्टर में आरक्षण को लेकर उमा भारती को पांच सूत्रीय मांागें को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

‘इस दौरान उन्होंने कहा ब्यूरोक्रेसी की औकात क्या है? हम उन्हें तनख्वाह दे रहे हैं। हम उन्हें पोस्टिंग दे रहे हैं। हम उन्हें प्रमोशन और डिमोशन दे रहे हैं। उनकी कोई औकात नहीं है।

असली बात यह है कि हम ब्यूरोक्रेसी के बहाने से अपनी राजनीति साधते हैं। यदि आरक्षण का लाभ चाहिए, तो कर्नाटक के लिंगायतों की तरह एकजुट होना पड़ेगा। उमा भारती ने दी सफाई : उमा भारती ने वीडियो सामने आने के बाद सफाई दी है।

उन्होंने अपनी गलती स्वीकारते हुए कहा कि ब्यूरोक्रेसी सच्चे और नेक इरादे वाले नेता का साथ देती है। मेरी भाषा गलत थी, लेकिन मैंने सबक सीखा है कि अनौपचारिक बातचीत में भी संयमित भाषा का उपयोग करूंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker