सुरक्षा कंपनी के गार्ड ने बुजुर्ग की खंभे में बांधकर की पिटाई

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना इलाके में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति की एक निजी सुरक्षा कंपनी के कर्मचारियों ने खंभे में बांधकर बर्बरता पूर्वक पिटाई कर दी.

कर्मचारी उसकी पिटाई भी कर रहे थे और उसके साथ गाली-गलौज भी कर रहे थे. इसी दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया।

यह वीडियो दो दिन बाद 19 सितम्बर की रात वायरल कर दिया गया. वीडियो में पीडि़त को अर्धनग्न अवस्था में डंडों से पीटते हुए 2 से 3 लोग अपशब्द का प्रयोग करते दिख रहे हैं.

वीडियो में दबंग कर्मचारी पीडि़त पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई करते दिख रहे हैं. घटना के अगले दिन पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी और सोमवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी अभी फरार है.


कोरबा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के दुरपा रोड फोकटपारा निवासी अनुसूचित जनजाति का एक अधेड़ सुभाषराम सिदार बीते 17 सितंबर की दोपहर 3 बजे कुसमुंडा खदान के नया सायलो के पास ओ एंड एम में विश्वकर्मा पूजा देखने गया था.

वहां से लौटते समय फाटक के निकट निजी निर्माण कंपनी सामंता के 2 सेक्युरिटी गार्ड उसे पकड़कर कंपनी के कार्यालय सायलो के पास लेकर चले गए. दोनों ने अधेड़ पर लोहा चोरी करने का आरोप लगाकर, चोरी स्वीकार करने के लिए बुरी तरह उसकी पिटाई की.

सुभाष द्वारा चोरी करने की घटना स्वीकार करने से इनकार करने पर पाइप के खंभे में उसे रस्सी से बांध दिया गया. फिर गार्डों के दो अन्य साथी भी डंडे से सुभाष को पीटने लगे.

वीडियो में सुभाष गुहार लगा रहा है कि मुझे मत पीटो, मेरी जान चली जाएगी, लेकिन गार्ड कह रहे हैं कि इतनी पिटाई से कोई मरता थोड़े ही है. फिर उसे और ज्यादा पीटना शुरू कर देते हैं.

हैरानी वाली बात यह है कि इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया गया जो कि अब वायरल हो चुका है.आरोपियों का खौफ इतना कि  घटना में पीडि़त व्यक्ति ने डर के मारे दूसरे दिन 18 सितम्बर की रात के समय कुसमुण्डा थाना पहुंचकर रिपोर्ट लिखाई.

 कुसमुण्डा पुलिस ने सामंता कंपनी के दो गार्ड एवं उनके दो साथियों सहित कुल 4 लोगों के विरुद्ध धारा 294, 330, 34, 348, 506 भादवि के तहत मामला दर्ज कर जांच जारी कर दी. 19 सितम्बर की रात इस बर्बर घटना का वीडियो वायरल होने पर मामला उजागर हुआ।

वीडियो सामने आने के बाद सक्रिय पुलिस ने 20 सितम्बर की रात मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी अभी फरार है.


दूसरी ओर इस बर्बर घटना के सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया. कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले में जांच बैठा दी है.

कलेक्टर ने खुद संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच के लिए समिति गठित की है। इस तीन सदस्यीय समिति के अध्यक्ष कटघोरा के अनुविभागीय राजस्व अधिकारी होंगे।

सदस्य के रूप में कटघोरा एस डी ओ पुलिस और खनिज विभाग के उप संचालक भी समिति में शामिल है। इस मामले की जांच कर समिति अगले सात दिनों में पूरी रिपोर्ट कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker